माइनिंग अधिकारी सिंगरौली और इंस्पेक्टर पट्टा की सांठगांठ से हर्रहवा पंचायत की रेत खदान खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता के अवैध कब्ज मे।

उप-संपादक सोनू श्रीवास्तव 16, मार्च 2019

माइनिंग अधिकारी पीपी रॉय और इंस्पेक्टर पट्टा की सांठगांठ से हर्रहवा पंचायत की रेत खदान मे माफ़िया नरेश गुप्ता ने किया अवैध कब्जा।

द यूथ नेशन@सिंगरौली : हर्रहवा ग्राम पंचायत की रेत खदान में खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता का अवैध कब्जा चल रहा है। पंचायत की खदान से रेत भण्डारण भेजने के बजाय सीधे बनारस की रेत मंडी में भेज रहा है।जिससे ग्रामीण लोगों को सस्ती रेत नही मिल पा रही है।खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता की मनमानी पर माइनिंग अधिकारी पीपी रॉय और माइनिंग इस्पेक्टर पट्टा मूक दर्शक बने हुए हैं।
सूत्रों के अनुसार सिंगरौली जिला मुख्यालय से 18 किमी दूर जनपद पंचायत बैढन की ग्राम पंचायत हर्रहवा की रेड नदी के रेत खदान में खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता का अवैध कब्जा हो गया है।पंचायत की इस खदान से रेत निकासी कर भण्डारण ले जाने के बजाय सीधे बनारस के रेत माफियाओं के हाथों बेच रहा है।

20 किलोमीटर दूर है भण्डारण माइनिंग अधिकारी पीपी रॉय और इंस्पेक्टर पट्टा की है सांठगांठ

बताया जाता है कि खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता रेत के अवैध कारोबार को अंजाम देने के लिए हर्रहवा पंचायत की रेत खदान से 20 किमी दूर करामी में भण्डारण स्वीकृत कराया है।जहाँ न तो रेत जाती हैं, और न ही भण्डारण होता हैं। महज खानापूर्ति के लिए भण्डारण दिखाया जा रहा है।

रेड नदी की रेत भेजी जा रही बनारस/नही होता है रेत भण्डारण का असेसमेंट
हर्रहवा पंचायत की रेत खदान को हैक कर चला रहा खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता के करामी भंडारण में रेत कितनी घन मीटर पहुँची इसका कोई हिसाब- किताब नही है। जिससे खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता सारेआम नियम कानून को धता बाता रहा है। जिसमें माइनिंग अधिकारी पीपी रॉय और इंस्पेक्टर पट्टा की सांठगांठ बताया जा रहा है।

रेत जा रही 25 घन मीटर और रायल्टी 10 की

खनिज माफ़िया नरेश गुप्ता हर्रहवा पंचायत की रेत खदान से सीधे प्रति गाड़ी 20 से 30 घन मीटर बनारस मंडी में भेजी जा रही हैं।जबकि रायल्टी 8 से 10 घन मीटर की काटी जा रही हैं।बताया जाता है कि खनिज माफ़िया गुप्ता और माइनिंग अधिकारी पीपी रॉय की सांठगांठ से अब तक सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया गया है।जिसकी जांच हुई तो करोड़ों की खनिज रॉयल्टी चोरी का मामला सामने आ सकता हैं।

Check Also

23 वर्षीय महिला सीधी बस स्टैंड से लापता, बिठौली निवासी सोनू गुप्ता की धर्मपत्नी हैंं रेखा गुप्ता

🔊 Listen to this उप-संपादक सोनू श्रीवास्तव 22, अप्रैल 2019 द यूथ नेशन@सीधी : सूत्रों …